किशोर कुमेरिया जी का युवाओं के लिए सन्देश

किशोर कुमेरिया जी का युवाओं के लिए सन्देश

अभी तक के राजनितिक सफर में मुझे अपना साथ और विश्वास देने के लिए आप सभी का ह्रदय से आभार है।आज मैं अपने सभी युवा साथियों को एक महत्वपूर्ण सन्देश देना चाहता हूँ।मेरा यह मानना है के जिस समाज में हम रहते हैं उसके प्रति हमारा कर्तव्य हमें पूरी निष्ठा के साथ निभाना चाहिए।

हम सभी के लिए मानवता का धर्म ही सबसे बड़ा धर्म होना चाहिए।हम सभी को आपस में परस्पर प्रेम और सहयोग की भावना रखना चाहिए। जातिपाति के भेद को मिटाना,आपस में द्वेष की भावनाओ को मिटाना उसके साथ ही समाज में समानता लाना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए।
सभी धर्मो के प्रति हमारे भाव पॉजिटिव रहें ,हम धर्मो को सामान दृष्टि से देखें और अच्छी बातों का अनुसरण करें। जब भी अवसर आये हमें हमारे आस पास के लोगों की मदद करना चाहिए,ताकि हम सभी का जीवन सफल बन सके।आपस में सभी को साथ लेकर एक दूसरे के लिए सद्भाव रखें यही हमारी सोंच होना चाहिए तभी हम समाज में आगे बड़ सकते हैं।

समाज में समानता को लाना ,भाईचारा लाना और आगे बढ़ने के लिए सभी को प्रेरित करना हमारा उद्देश्य होना चाहिए।क्योंकि समाज में जो बदलाव हम चाहते हैं वो पहले हमें अपने आप में करना जरुरी है। सबको अपना मानकर उनकी हर मुसीबत में उनका साथ देना बस यही युवाओं को मेरा सन्देश है।

Leave a comment